अम्बिकापुर एक्सप्रेस ट्रेन की प्रतिदिन सेवा।

दिंनाक: 12 Apr 2017 16:37:13

रविवार से अम्बिकापुर एक्सप्रेस ट्रेन को नियमित कर दिया गया है। ट्रेन की प्रतिदिन सेवा की शुरूआत होते ही अम्बिकापुर ट्रेन अब डेली ट्रेनों के बेड़े में शामिल हो गई है। ट्रेन के सप्ताह में सातों दिन हो जाने से यात्रियों को कटनी सहित अम्बिकापुर आने एवं जाने में सफर आसान हो जाएगा।

यात्रियों से खचाखच भरी चल रही अम्बिकापुर एक्सप्रेस को सप्ताह के सातों दिन चलाने की वर्षों पुरानी डिमांड आज पूरी हो गई है। रविवार से प्रतिदिन हुई अम्बिकापुर ट्रेन नियमित होने से जबलपुर के यात्रियों को कटनी-शहड़ोल की आवाजाही के लिये एक और ट्रेन मिल गई है जो अब हर दिन फर्राटा मारकर दौड़ती नजर आएगी। इस ट्रेन के सातों दिन की सेवा प्रारंभ होने से यात्रियों को कुछ हद तक राहत जरूर मिल जाएगी।

जबलपुर से दोपहर 2 बजे रवाना होकर ट्रेन उसी दिन रात 11 बजे अम्बिकापुर पहुंचेगी। इसी तरह वापसी में अम्बिकापुर से सुबह 6.15 बजे रवाना होने के बाद 9 घंटे का सफर तय कर दोपहर 2 बजकर 55 मिनट पर जबलपुर पहुंचेगी।

सप्ताह में तीन दिन चलने के कारण व्यापार के सिलसिले में अम्बिकापुर जाने वाले कारोबारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। ट्रेन के नियमित हो जाने से यात्रियों के साथ व्यापार के लिये जाने वाले कारोबारियों को हो रही परेशानियों से निजात मिल जाएगी।

11 कोच की ट्रेन के 12 स्टाॅपेज- अम्बिकापुर एक्सप्रेस को 11 कोचों से चलाया गया है जो 433 किमी के अपने सफर में 12 स्टेशनों पर रुकते हुए अम्बिकापुर पहुंचेगी। ट्रेन सिहोरा, कटनी साऊथ, उमरिया, बिरसिंगपुर, शहड़ोल, बुढ़ार, अनूपपुर, कोतमा, बिजुरी, बैकुंठपुर, कटोरा, विश्रामपुर होते अपना सफर तय करेगी।

अप-डाउन के लिये एक और ट्रेन- सप्ताह में 3 दिन चलने वाली अम्बिकापुर एक्स.के प्रतिदिन होने से यात्रियों को राहत मिली। रूट पर ट्रेन की डेली सेवा से यात्रियों को एक ट्रेन और मिल गई।
जबलपुर से व्यापार या फिर नौकरी के लिये कटनी या उससे आगे शहड़ोल तक अप-डाउन करने वालों को आसानी हो जाएगी।